loading...

पानी में बैठी इस महिला का पूरा फोटो देखेंगे तो आपकी आँखें फटी की फटी रह जाएँगी..

insurance

ये बात हो सभी जानते हैं कि एक लड़की का सबसे बड़ा सपना ये होता है कि उसकी भी शादी होगी और उसकी शादीशुदा जिंदगी भी अच्छी होगी. इसी तरह महिला का ये सबसे बड़ा सपना होता है कि वो माँ बनेगी और सब कुछ ठीक से हो जायेगा. एक महिला उस पल के लिए बच्चे को 9 माह तक गर्भ में रखती है और इंतजार करती है कि कब वह माँ बनेगी. वो पल उसकी जिंदगी का बेहद खूबसूरत पल होता है. ये तो आपको ज्ञात होगा ही कि एक महिला को माँ बनने के लिए कितनी पीड़ा सहन करनी पड़ती है जिसके बाद वो कहीं जाकर माँ बन पाती है.

औरत का माँ बनना एक प्रकार का उस औरत का दूसरा जन्म माना जाता है। जब बच्चा जन्म लेता है तो आँख खोलते ही उसके सामने माँ नजर आती है, जिसने उसे 9 माह तक गर्भ में रखा होता है हर माँ को बच्चा पैदा करने की इतनी खुशी होती है कि अपना सारा दर्द भी भूल जाती है।

अधिकतर महिलाओं की ये इच्छा रहती है कि वो अपनी आँखो के सामने ही अपने बच्चे को जन्म देते हुए देखे। हर महिला के मन में इस तरह का अहसास रहता है आज हम एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है। जिसने अपने इस खास अनुभव को सबसे शेयर करते हुये फोटो शेयर किया है।

आप भी इस फोटो को जूम करके देखेगें तो भावुक हो जाएगें। ये मामला कैलिफोर्निया का है. जहां लिसा मरे नाम की इस महिला ने अपनी डिलीवरी के इस ख़ास पल को कैमरे में कैद कर लिया. इस पूरी प्रक्रिया में उनके पति भी उनके साथ थे। लिसा मरे ने पानी के बाथट्ब में अपने बच्चे को जन्म दिया है।

महिला ने जैसे ही बच्चे को जन्म दिया वो बहुत ज्यादा खुश हो गयी थी और उसने तुरंत बच्चे को सीने से लगाया और इतनी ज्यादा भावुक हो गयी कि रोने लगी. बच्चे के पैदा होते ही लिसा के पति भी काफी भावुक हो गए। मित्रों बच्चे का जन्म होना एक औरत के लिये दूसरे जन्म का अनुभव कराने का अहसास दिलाता है।

Ads
SHARE
Next articleinsurance

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here